मध्य प्रदेश में चलेगा ‘मेरा घर-मेरी होली’ अभियान, घर पर ही त्योहार मनाने का आदेश

40
mera ghar meri holi shivraj singh

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से रूबरू हुए। इस बैठक के दौरान कहा कि, बढ़ते समय के साथ कोरोना की रफ़्तार भी कम नहीं हो रही है और ऐसे में राज्य में किसी भी आयोजन में 20 से अधिक लोगों की संख्या नहीं होगी। इसके अलावा महाराष्ट्र से जुड़े जिलों में विशेष सतर्कता रखी जाए। साथ ही हर साल होली के अवसर पर अशोकनगर में आयोजित होने वाला होली मेला भी इस साल स्थगित कर दिया गया है। 

सीएम शिवराज की इस मीटिंग में विधायक और सांसद भी मौजूद रहे। सीएम बैठक में कहा कि, सभी स्थानीय जनप्रतिनिधि और अफसर “मेरा मास्क मेरी सुरक्षा” स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करें। इसको लेकर जन जागरण अभियान भी चलाएं। इसके साथ ही रोज सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे खुद मास्क लगाकर लोगों को भी मास्क लगाने के से प्रेरित करें। उन लोगों को रोकें-टोकें, जिन्होंने मास्क नहीं लगाए। इस कार्य में सभी वर्गों के धर्मगुरु भी सरकार का सहयोग करें।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, पूरे राज्य में ‘मेरा घर-मेरी होली’ अभियान चलाया जाएगा। ताकि कोरोना को रोकने में योगदान किया जा सके। साथ ही प्रदेश के सभी बॉर्डर पर बने चेकपॉइंट पर सावधानी व सतर्कता बढ़ा दी जाए और अशोकनगर में हर साल होने वाला होली मेला इस साल कोरोना को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है।

सीएम शिवराज ने सभी जिलों के डीएम से कहा कि, कोरोना काल के पहले दौर में मास्क बनाने का काम राज्य के स्व-सहायता समूहों को दिया गया था। ऐसे में यह काम फिर से शुरू कर दिया जाए, ताकि समय से जिलों में आपूर्ति हो सके। वहीं, इस बैठक में स्वास्थ्य के अपर मुख्य सचिव मो. सुलेमान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के इंदौर से 27% और भोपाल से 25% केस आ रहे। यह चिंताजनक है और दोनों शहरों में ज्यादा सतर्क रहने और एहतियात बरतने की जरूरत है। बैठक में गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्र और स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here