स्मृति ईरानी बोलीं- कांग्रेस सबसे ज्यादा भ्रष्ट पार्टी, सिर्फ भाजपा ही गरीबों के हितों के लिए काम कर रही

35
smriti irani assam election bjp

असम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को असम पहुंची। यहां उन्होंने मरियानी में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी है। मौजूदा दौर में सिर्फ भाजपा ही गरीबों के हितों के लिए काम कर रही है। इसलिए मैं लोगों से अपील करती हूं कि केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए भाजपा को ही वोट दें।

सर्बानंद सोनोवाल की तारीफ की
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गरीबों के भले के लिए कई योजनाएं राज्य के गरीब लोगों तक पहुंचाई हैं। भाजपा चाय बागानों में काम कर करने वाले मजदूरों के लिए बिना रुके काम कर रही है।

मनमोहन सिंह पर साधा निशाना
उन्होंने पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस के कुछ बड़े नेता असम से ही चुनकर राज्यसभा पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन राज्य के भले के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने संभव बनाया है कि आज असम में AIIMS खुल गया है।

कांग्रेस ने हमेशा असम को नजरअंदाज किया : ईरानी
उन्होंने कहा, ‘जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब 13वें वित्त आयोग में असम के विकास के ​लिए कांग्रेस ने 60,000 करोड़ रुपए तक नहीं भेजे, लेकिन PM मोदी ने 15वें वित्त आयोग में असम की जनता के हित के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए भेजे।’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता जब जीवित थे तब उन्होंने कहा था कि बदरुद्दीन अजमल से हाथ ​नहीं मिलाना चाहिए। उनके देहांत के बाद कांग्रेस पार्टी ने जाकर उन्हीं लोगों से हाथ मिलाया, जो असम की जन​जातियों, असम के इतिहास पर प्रहार करना चाहते हैं।’

राजनाथ सिंह भी 3 रैलियों को संबोधित करेंगे
असम में भाजपा के चुनाव अभियान को तेज करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 मार्च यानी रविवार को बिस्वनाथ, गोहपुर और डेरागांव में प्रचार करेंगे। वहीं, स्मृति ईरानी भी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी, जिसमें मरियोनी के अलावा शिवसागर और समागुरी विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

असम में तीन चरणों में चुनाव
असम की 126 सीटों के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में कुल 47 सीटें हैं। दूसरे में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान होगा। मतगणना 2 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here