दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में अचानक लगी आग

47
train fire

नई दिल्लीः दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में आग लग गई। सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। एक जानकारी के मुताबिक ट्रेन के कोच नंबर सी 5 में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। इस कोच में 35 यात्री सवार थे, जिन्हें अगले डिब्बे में बैठाया गया है। हालांकि अभी तक किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। 

वहीं घटना के मद्देनजर देहरादून रेलवे स्टेशन के बाहर एुबंलेस भेज दी गई हैं। स्वाथ्य कर्मी और पुलिस भी स्टेशन पर तैनात हैं। राजाजी टाइगर रिजर्व क्षेत्र होने के कारण कांसरो में मोबाइल नेटवर्क सेवा उपलब्ध नहीं है। जिस कारण घटना की जानकारी जुटाने में समय लगा। आग लगने से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते पूरा कोच आग की लपटों की चपेट में आ गया। जिस जगह पर यह हादसा हुआ, वहां सिर्फ वन विभाग की चौकी है।

राजाजी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं। वहीं देहरादून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक परिचालन सीताराम शंकर ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस रायवाला से देहरादून के लिए रवाना हुई थी।इस बीच कांसरो में जंगल में उसके एक कोच में आग लग गई। जंगल का रास्ता होने की वजह से फायर ब्रिगेड को भेजने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। रेल महकमे ने देहरादून से अतिरिक्त पेट्रोलिंग स्टाफ मौके पर भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here